बिना अंडरवियर के सोना आपके लिए लाभदायक। (Profitable for you to sleep without underwear.)

बहुत से लोग जड़ों में सोते समय पजामा और गर्मी के मौसम में अंडरवेअर पहन कर सोना पसंद करते है। जो आप के लिए बिलकुल भी सही नहीं है। मानता हूँ की आप को ये गलत लग सकता है।  लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना  है की हमे बॉडी के प्राइवेट पार्ट्स को कुछ समय बिना कपड़ो के रखन चाहिए। नहीं तो इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। लगातार कपड़े पहने रहने से ज्यादा पसीना आता है और बैक्टीरिया पनपने का खतरा रहता है। महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में ज्यादा समस्या होती है। पुरुषों में प्रजनन क्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ता है। और महिलाओं में इसका सीधा असर पीरियड्स पर पड़ता है।
अगर आप पूरी रात बिना अंडरवियर के नहीं सो सकते तो सोने से तीन से चार घंटे पहले आप बिना कपड़ो के रहे और सोते समय ढीले - ढाले व पतले कपड़ो का प्रयोग करें।
और आप को बिस्तर पर बिना कपड़ो के सोने की आदत डालनी चाहिए। महिलाओं और पुरुषों के इसके बारे में अपनी - अपनी अलग सोच है। लेकिन गर्भ धारण करने में इसका असर पड़ता है। 

प्रिय विजिटर यह पोस्ट आप के लिए हेल्पफुल है तो इसको अपने दस्तो के साथ शेयर करें ताकि वो भी इसका लाभ उठा सके। और कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे। 

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading