आम के सीजन में खाए आम और पाएं बेदाग चेहरा। (Eating mango mango season and get a clean face.)

   http://thebeautyinsiders.blog.com/files/2013/04/shutterstock_68994850.jpg         
            दोस्तो आज के समय हर कोई साफ और चेहरे पर चमक चाहता है। लेकिन बहुत से लोग केवल चाहते करते कुछ नहीं और उनके हाथ कुछ नहीं लगता।  और जो लोग अपने चहरे के लिए कुछ करते है।  वो सहारा लेते है फेस- वाश और क्रीम्स  का जिनसे आप आप का चेहरा साफ तो हो जाता है।  लेकिन चमक और नेचरल ब्यूटी शायद नहीं मिलती। अपने चहरे पर नेचुरल ब्यूटी और चमक लेन के लिए जरूरी है। आप समय के साथ अपनी डाइट अच्छी ले और ध्यान रहे उसका पाचन भी अच्छी तरह होना चाहिए। तो फिर आप को   फेस- वाश और क्रीम्स की जरूरत नहीं पड़ेगी। और आप का चेहरा  फेस- वाश और क्रीम्स यूज़ करने वालो से कही ज्यादा अच्छा होगा।
अब मैं आप को बताना चाहता हूँ की आम को फलों का राजा कहा जाता है। आम गर्मियों में भरपूर मात्र में मिलता है। वैसे आप ने सुना होगा की ये गर्म होता है। जो बिलकुल सच है। लेकिन ये शरीर में नुकसान तभी करता है।  जब ये ज्यादा मात्रा के खाया जाए। और केवल ये ही नहीं आपके शरीर में जरूरत से ज्यादा कुछ भी हो जाए वही आप के लिए नुकसानदायक  होगा। शायद मेरी इस बात से आप भी सहमत है।
आप को मैं बताना चाहता हूँ की आम विटामिन A का बहुत अच्छा स्त्रोत है। और इसके साथ विटामिन बी और सी  भी भपुर मात्रा में मिलते है। और आप जानते है की विटामिन ए की कमी से हमारी त्वचा के पोर्स खुल जाते है। और त्वचा रूखी हो जाती है।       
 लेकिन मेरी आप से राय यह है की आप नियमित रूप से दो या तीन दिन में एक आम जरूर खाए। जिससे आप को कोई नुकसान भी नहीं हगा और आप की त्वचा में निखर और चहरे पर चमक होगी।
तो आइए अब आम खाइए और पाईऐ खूबसूरत  और  ग्लोइंग स्किन।
प्रिय विजिटर अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और कमेंट जरूर करें । हमे आपके जवाब का इंतजार रहे गा।

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading