Tips for BEST PERSONALITY .


 दोस्तों , आप लाइफ किसी न किसी ऐसे व्यक्ति से जरूर मिले होगे जिस आप बहुत प्रभावित हुए हो। और उस को देखने के बाद आप जा मन भी ये चाहता है की मैं भी अपनी अच्छी PERSONALITY बनाऊगा। लेकिन आप को ये पता होगा की हर किसी काम के लिए कुछ नियम होते है। जो उस काम को करने के लिए बहुत जरूरी होते है। ठीक वैसे ही अगर आप अपनी अच्छी PERSONALITY चाहते है तो आप को भी कुछ अपने नियम बनने होगे। और जितना भी मुझे पता है की वो नियम क्या होने चाहिए मैं वो निचे लिख रहा हूँ।

दूसरों की अपने Mind में अच्छी Image बनाए :-  हाँ दोस्तों आप जब भी किसी व्यक्ति से मिलते है तो आप उसकी कमिया को Ignore करते हुए उसकी उसके बारे Positive सोचे अगर आप किसी के बारे में अच्छा सोचते है तो इस बात की सम्भावना बहुत ही काम है  वो आप के बारे में Negative सोचे।

जितना हो सके दूसरों की Help के लिए आगे आए :-  हाँ दोस्तों  अगर आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की समय पर Help करते है तो आप के बारे में शायद कभी ना तो बुरा सोचे गा और ना ही किसी से कहे गा।

नाम को ध्यान में रखे :- अगर आप किसी से मिलते है तो आप उसका नाम याद रखने की कोशिश करें और जब भी आप को मिले या आप से बाते करें तो आप उसका नाम लेते रहे। उसका नाम लेने से वो अच्छा फील करें गा। और आप उस के लिए खास बन जाओगे और वो आप को भूले भी  नहीं  गा ।

आप बोलने से पहले सामने वाले की बात को ध्यान से सुने :- एक यह भी अच्छा step है की आप सामने वाले को बोलने का मौका दे और उसकी बात को ध्यान से सुन कर एक संतुष्टि भरा जवाब दे। और आप अपनी बात साफ़ और आसान शब्दों में कहे।  

दोस्तों आज मैं केवल यही Tips लिखूंगा क्योंकि अगर मैं आज ही बाहर ज्यादा लिख दुगा तो आप को याद नहीं रहे गी। और आप जानते है की केवल पढ़ने से कुछ नहीं होगा अगर आप इनको लाइफ में Apply नहीं करोगे तो।
 आप कमेंट्स में अपनी राय दे  की मैंने अगर कही कोई गलती तो नहीं की।                                    
                                                                                                                 
प्रिय विजिटर अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और कमेंट जरूर करें । हमे आपके जवाब का इंतजार रहे गा।

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading