पेंट की जेब में मोबाइल रखने आती है स्पर्म लेवल में कमी। (Paint comes to mobile in the pocket of a decrease in sperm levels.)

    
 दोस्त अक्सर लोग अपने mobile phone को पैंट की जेब में रखते है। क्या आप में सोचा है की ऐसा करना आप के लिए खतरनाक हो सकता है।
एक नए रिसर्च में बात सामने आई है की अपनी पेंट की जेब में मोबाइल फ़ोन रखने से स्पर्म लेवल में बहुत ज्यादा गिरावट आई है जो एक चिंता का विषय है।
रिसर्च में सामने आया है की अगर आप दिन में एक घंटे भी अगर अपने फ़ोन को अपनी कमर से निचे रखते है तो आप के स्पर्म लवेल में बहुत ज्यादा गिरावट आती है। अगर आप फ़ोन की लत से अगर बाज नहीं आते है तो आप का आने वाला समय बहुत खराब हो सकता है।
     
रिसर्च टीम का कहना है की एक साल में 100 से ज्यादा लोग फर्टिलिटी क्लिनिक पहुंच जाते है।
टीम का कहना है रात में अपने फ़ोन को दुरी पे रख के सोना चाहिए। और होने फ़ोन को ऊपर वाली जेब में रखना चाहिए। ऐसा करने से आप का स्पर्म सेफ रह सकता है। आप कही mobile के चक़्कर में अपनी अहम चीज ना खो बैठे। ऐसा नहीं होना चाहिए  की आप को पापा बनने में दिक्त का सामना करना पड़े।                 


प्रिय विजिटर अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और कमेंट जरूर करें । हमे आपके जवाब का इंतजार रहे गा।

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading