कौन है भगवान ? (Who is GOD ?)

   


वैसे तो इस सवाल का कोई एक जवाब देना कठिन है। क्योकि इस पर हर किसी के विचार अलग है। लेकिन मैं आप से एक बात के बारे में राय जानना चाहता हूँ।
कौन है आखिर भगवान   :-
 
                       शायद आप जानते होगे की एक Normal Person अपने Mind का बहुत ही काम हिस्सा Use करता है। शायद 1 - 3 % लेकिन Science का कहना है की जो Scientist है या थे। वो अपने Mind का थोड़ा ज्यादा Use कर सकते है। इसके बारे में आप ने सुना भी होगा। लेकिन वो Scientist भी अपने Mind 10 या 20 % से ज्यादा Use नहीं कर पाते।
और इसी Topic पर एक Movie भी है जिसका नाम है Lucy . इस Movie में भी यही दिखाया गया है की अगर किसी आदमी का Mind Normal से ज्यादा Use में आ जाता है। तो वो क्या - क्या कर सकता है। और सबसे बड़ी बात यह है की यह Movie एक Real Research पर आधारित है। और इस में ये भी दिखाया गया है की अगर आज के समय में अगर किसी का Mind Normal से ज्यादा Use के लायक हो जाता है। तो आज का Atmosphere उसे Support नहीं करेगा। Mind का Normal level से बहुत जयादा Use होने पर उसका Mind very Small Parts में divide हो  जाता है और वह हर जगह Available हो जाता है। मतलब की उसका Mind इतने छोटे Parts में Divide हो जाता है की उसके Mind के टुकड़े वातावरण में हर जगह पहुंच जाते है। ये सब आज कल के वातावरण  के कारण होता है।
लेकिन मेरा मनना यह है की आज से पहले  कभी भी वातावरण ऐसा था जो Mind के 100 % Use को Support करता था। 100 % Use का मतलब आप Lucy movie को देख कर जान  सकते है। जिस का भी Mind 100 % Active हो जाता है वह कुछ भी कर सकता है शायद वो शख्स वो काम कर सकता है जो आप अपनी पूरी लाइफ में सोच भी नहीं सकते। या फिर जो काम भगवान करता है।  आप शायद मेरा मतलब समझ गए होगे
 वही है भगवान।
आप की इस बारे क्या राय है Comments से अपने विचार हमारे साथ जरूर शेयर करें। इससे केवल Knowledge बढ़ती है। So give your suggestion .     

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading