बिजनस में Website क्यों है जरूरी ....



अगर आप बिजनस मैन है या फिर आप बिजनस करना चाहते है तो आपके लिए जरूरी है की आपकी अपनी एक अच्छी सी वेबसाइट होनी चाहिए . वैसे भी आप देखते होगे की तकनीक का प्रयोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आज हर कोई कर रहा है .
और लोग भी घर बैठे शोपिंग करना चाहते है जिस से छोटे - छोटे दुकानदार भी अपनी फर्म की वेबसाइट बना कर मार्किट में आ गाए है . और ऐसा करने क्या क्या फायदे होते है आप नीचे पढ़ सकते है .

हर समय ग्राहक आपके पास और आप ग्राहक के पास :- 

अगर आपकी कंपनी या फर्म की वेबसाइट है तो आपका बिजनस 24 घंटे चलता रहेगा . पुरे साल में कोई छुटी नही होगी . हर समय आपके ग्राहक आपके संपर्क कर सकते है .

सेल्स मैन से कम सैलरी लेती है :-

वेबसाइट बनाने के बाद उसको चलाने और होस्टिंग का खर्चा बहुत ही कम होता है .और इसी कारण इसको कास्ट इफेक्टिव तकनीक माना जाता है .

कस्टमर के पीछे भागने की जरूरत नही :-

आप अपनी वेबसाइट से अपने प्रोडक्ट को अलग - अलग वर्गीकृत कर सकते है . और कस्टमर अपनी जरूरत के हिसाब से प्रोडक्ट को सर्च कर सकता है और उसके बारे में जान सकता है . आपको कुछ बताने की जरूरत नही है . 

 बिक्री के साथ प्रचार भी आप कर सकते है :-

आप अपनी वेबसाइट से अपने प्रोडक्ट की बिक्री के साथ - साथ विज्ञापन भी कर सकते है और  अगर आपकी वेबसाइट पर अच्छे खासे विजिटर है तो आपको बाहर से भी विज्ञापन मिल सकते है . और आपकी अपनी वेबसाइट के जरिए भी आप अच्छे पैसे कमा सकते है .

मार्केटिंग का दायरा बढ़ेगा :-

वेबसाइट से आपके कस्टमर दूर से भी हो सकते है क्योकि आप इन्टरनेट से आपकी वेबसाइट को कोई भी कही भी ओपन कर  सकता है . और आपके प्रोडक्ट्स का लाभ उठा सकता है .


प्रिय विजिटर अगर आपको Post अच्छी लगे तो Like करें। और Friends से share भी करें।
 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading