Time is MONEY (समय ही धन है )

                                                                                  क्या होगा अगर कोई आपके बैंक अकाउंट में हर रोज 86400 रुपए डाल दे शायद आप को बहुत अच्छा लगे गा।  लेकिन मैं आज आप बताना चाहता हूँ की आपके जन्म के साथ ही आपका ये बैंक अकाउंट खुल गया था। और हर रोज आपके अकाउंट इतने पैसे आते है। लेकिन उनका फायदा शायद आप नहीं उठा रहे है। आप हर रोज हर रोज अपने हजारो पैसे वैसे ही खराब कर देते है। आप को ये सब पढ़ कर ये महशुस हो रहा होगा की नहीं मैंने तो ऐसा कभी  नहीं देखा।  लेकिन ये सच है। 
चलिए अब मैं आपको ये समझाता हूँ की मैं क्या कहना चाहता हूँ।
हर व्यक्ति के पास "टाइम" नामक बैंक है और हर रोज भगवान आपके अकाउंट में 86400 सेकंड डाल देता है यह आपके ऊपर निर्भर है की आप इनका कैसे प्रयोग करते है और हर रोज शाम को आपके अकाउंट में बचे सेकंड अपने आप ही खत्म हो जाते है। अगर आप अपने पुरे दिन की एक - एक सेकंड का प्रयोग किसी अच्छे काम में करते हो तो आने वाले समय में आप आप की जरूरत की हर चीज आसानी से मिल जाएगी
नहीं तो मुझे आप को ये बताने की तो शायद कोइ जरूरत नहीं है की आज आदमी अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए किस हद तक जा सकता है। आज के समाज में हर रोज आप को नए-नए किस्से सुनने को मिलते है।
लेकिन अगर आप अपने आप को बचाना  है चाहते है तो आप अपने समय का सही उपयोग करें और आप एक ऐसे आदमी बने जैसा आप चाहते है।             

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading