जाने, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो क्या होगा परिणाम ???



अगर किसी भी हाल में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध होता है तो उसका अंजाम केवल भारत और पाकिस्तान को नही बल्कि पूरी दुनिया को भुगतना होगा . क्योकि अगर भारत और पाकिस्तान केवल आधे परमाणु बम का भी बटन दबा देते है तो केवल एक झटके में दोनों देशो के लोग तो मारे ही जाएगे साथ में उन परमाणु बम से निकलने वाली गैस से ओजोन परत पर बहुत जयादा असर पड़ेगा . जिसके कारण UV Ray's सीधे पृथ्वी आने लग जाएगी और फिर उनसे होने वाली तबाही को आप शायद सोच सकते है .


भारत और पाकिस्तान के पास जो परमाणु बम है उनमे से हर बम होरोशिमा पर गिराए गए बम के बराबर है . जैसे ही ये बम फटेंगे पहले तो इन बमों की गर्मी और रेडिएशन से लोग मरेगे , और अगर फिर भी कोई बच जाता है तो उसके लिए भी यहाँ पर जीना आसन नही होगा . आप अंदाजा लगा सकते की भोपाल गैस त्रासदी के 30 साल बाद भी वहां पर बीमार और आपहिज लोग पैदा हो रहे है जो केवल एक गैस का असर था और ये तो फिर परमाणु बम है तो आप सोच सकते है इसका परिणाम कितना भयानक होगा /


वैज्ञानिको का मानना है की और दोनों देशो के बीच अगर परमाणु युद्ध होता है तो 2 करोड़ 10 लाख लोग तो पहले हफ्ते में ही मारे जाएगे और ये आंकड़ा पिछले 9 सालो में आंतकवाद और पुलिस के द्वारा मारे गए  लोगो ले 2221 गुना ज्यादा होगा .


परमाणु युद्ध के बाद हालत ये होंगे की ओजोन परत के खत्म हो जाने के  बाद यहाँ की जल - वायु में परिवर्तन होगा और एक बड़े इलाके से पेड़ - पोधे और वनस्पति का नमो निशान भी नही रहेगा . जिसकी वजह से 2 अरब लोग भूख से मारे जाएगे और ये आंकड़े 2013 में भोतिक वैज्ञानिकों के International सन्गठन ने परमाणु युद्ध को रोकने के लिए किए गए एक अध्यन के बाद जारी किए गए है ..

 अब मै इस युद्ध के बारे में आपके विचार जानना चाहता हूँ ताकि हमारा देश कोई सही निर्णय ले सके ????


प्रिय विजिटर अगर आपको Post अच्छी लगे तो Like करें। और Friends से share भी करें।
 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading