दोस्त ( Friends )

Image result for healthy diet
Image result for good friends    दोस्तों वैसे तो दोस्त किस्मत से मिलते है लेकिन अगर आपके दोस्त आपका सर्कल अच्छा है तो जिंदगी में एक बहुत अच्छा रोल निभाता है।  वैसे आज कल की बात करे तो अच्छी दोस्ती बहुत कम ही लोगो को मिलती है और मैंने तो अपने दोस्तों व गुरुजनो से बहुत कुछ सिखने को मिला है मै चाहता हूँ की आप भी अपने सभी रिलेटिव से अच्छी चीजे सिखने को मिले इसके लिय सबसे पहले तो आपने अपने आप को अच्छा बनाना पड़ेगा और मै ये बात पके से कहता हूँ की आप बहुत अच्छे है लेकिन  अगर आपको लगता है की आप में कोई कमी है तो अच्छे बनने का सबसे आसान तरीका ये है की आप अपने से बड़ो की बाते सुनो उन्ही से समय -समय पर सलाह लेते रहे और वो काम कभी मत करना जिससे किसी का नुकसान हो या किसी को बुरा लगे। अगर आप वो कार्य करते है  जिसको  आपके माता - पिता , गुरुजन या समाज गलत कहता है तो समझ लेना की आप गलत है और आप ऐसे ही काम करते रहते है तो  ये भी समझ लेना की आप कभी अच्छे नही बन सकते। अगर आप गलत कामो को नही छोड़ सकते आप अच्छे कामो को गलत कामो से ज्यादा करे तब आपके गलत काम अपने आप छूट जायगे।   
और मेरा मानना है की केवल आपकी उम्र के लोग ही आपके अच्छे दोस्त नही हो सकते बल्कि कोई भी आप से बड़ा हो छोटा हो या आपकी उम्र का हो बस विचार और कर्म अच्छे होने चाहिय।   Image result for good friends quotes in hindi        Enjoy the life dear friends. प्रिय विजिटर अगर पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर अवश्य करें।
 
  

No comments:

 

For Advertisment

Featured post

Question Exam ......

Hello Dear Friends visit our Website, ..... IAS,IPS, PSC, SSC, Rly, Group D एंव Bank  हेतु उपयोगी संकलन , question exam, Question Exam,...

Most Reading